ट्रंप ने नहीं मानी हार लेकिन Twitter ने की घोषणा- 20 जनवरी को बाइडेन को सौंप देंगे राष्ट्रपति का आधिकारिक अकाउंट

लॉस एंजिलिस: ट्विटर अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक ‘@POTUS’ अकाउंट का नियंत्रण राष्ट्रपति चुनाव में विजयी हुए जो बाइडेन  को 20 जनवरी को उनके शपथ ग्रहण करते ही सौंप देगी. ट्विटर ने कहा है कि भले ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में हार नहीं मानी है लेकिन वह इस ट्रांसफर  की प्रक्रिया को पूरा करेगी.

@POTUS (प्रेसीडेंट ऑफ यूएस या पीओटीयूएस) अमेरिका के राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्विटर खाता है और यह डोनाल्ड ट्रंप के उस खाते से अलग है, जिससे वह ट्वीट किया करते हैं. बाइडेन  (78) शपथ ग्रहण करने के बाद अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन जाएंगे.

ट्विटर ने कहा कि अकाउंट को सौंपने की प्रक्रिया में ट्रंप की टीम और नए राष्ट्रपति बनने जा रहे बाइडेन  की टीम के बीच सूचना साझा करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

कंपनी ने कहा कि इस खाते पर मौजूदा सभी ट्वीट को संग्रह कर रखा जाएगा और शपथ ग्रहण के दिन बिना किसी ट्वीट के नये खाते के रूप में उसे बाइडेन  को सौंप दिया जाएगा.

ट्विटर के प्रवक्ता निक पेसिलियो ने एक ई-मेल में कहा, ‘‘ट्विटर 20 जनवरी, 2021 को व्हाइट हाउस के संस्थागत ट्विटर खातों के ट्रांसफर  की सक्रियता से तैयारी कर रही है.’’ कंपनी के अनुसार, इसी तरह व्हाइट हाउस, उप राष्ट्रपति आदि के ट्विटर खातों के साथ भी होगा.

यह भी पढ़ें:

तमिलनाडु: जारी रहेगा AIADMK-BJP गठबंधन, ओ पन्नीरसेल्वम ने अमित शाह की मौजूदगी में की घोषणा

 

Source link