Poco X3 का लॉन्च होते ही जलवा, केवल 3 दिन में बिके 1 लाख से ज्यादा फोन

नई दिल्ली
टेक ब्रैंड पोको की ओर से पिछले सप्ताह नया Poco X3 NFC स्मार्टफोन लॉन्च किया गया और eight सितंबर से इसकी सेल शुरू हुई। कंपनी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया कि नए स्मार्टफोन ने एक नया रेकॉर्ड बनाया है और केवल तीन दिन में ही इसके 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक गए। 2018 में काफी कम कीमत पर फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ आया शाओमी Poco F1 ब्रैंड की पहचान बना और अब इंडिपेंडेंट ब्रैंड के तौर पर पोको कम कीमत में धांसू फोन मार्केट में उतार रहा है।
कंपनी ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्टर शेयर किया है और बताया है कि पहली ही सेल में नए Poco X3 ने रेकॉर्ड बनाया है। पोको फैन्स को थैंक्स बोलते हुए कंपनी ने इस फोन के सेल्स से जुड़े आंकड़े भी शेयर किए हैं। फोटो में दिख रहा है कि पहले three सेकेंड में 1000, पहले 30 मिनट में 10 हजार, पहले 1 घंटे में 15 हजार, पहले एक दिन में 61 हजार और पहले तीन दिन में 1 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन यूनिट्स की सेल हुई है। नए Poco X3 के मार्केट में आते ही छा जाने की वजह इसकी कम कीमत है।

पढ़ें: शाओमी फोन के लिए MIUI 12 का इंतजार? आपको मिलेंगे ये फीचर्स


फ्लैगशिप जैसे कमाल फीचर्स

फोन में 6.67 इंच का FHD+ डॉट डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया गया है और इसका टच सैंपलिंग रेट 240Hz है। इस तरह शानदार डिस्प्ले फ्लैगशिप लेवल डिवाइसेज के हार्डवेयर को टक्कर देता है। इसके अलावा यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने वाला पहला फोन है और अच्छी परफॉर्मेंस के लिए इसमें 6 जीबी तक रैम मिलती है। नए फोन को 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शंस में उतारा गया है।

पढ़ें: MIUI 12 कैमरा ऐप में आए ढेरों कमाल फीचर्स, देखें टॉप लिस्ट

20 हजार रुपये से कम कीमत
डिवाइस के साइड में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और इसमें पावरफुल क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा है और 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेल्फी और विडियो कॉल्स के लिए दिया गया है। बात करें कीमत की तो 6+64जीबी मॉडल की कीमत 229 डॉलर (करीब 16,800 रुपये) और 6+128जीबी मॉडल की कीमत 269 डॉलर (करीब 19,750 रुपये) रखी गई है।

Source link