NITs,IIITs और GFTIs में एडमिशन के लिए 6 अक्टूबर से शुरू रजिस्ट्रेशन प्रोसेस, JoSAA जारी किया छह राउंड में होने वाली काउंसिलिंग का शेड्यूल

  • Hindi News
  • Career
  • JEE Main 2020 Seat Allocation| Registration Process For Admission In NITs, IIITs And GFTIs Starting From October 6, JoSAA Released Schedule For Six Rounds Of Counseling
एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार देर रात जेईई मेन के रिजल्ट जारी कर दिए। साल में दूसरी बार हुई इस परीक्षा में 24 स्टूडेंट्स ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए है। रिजल्ट जारी होने के बाद अब ज्वाइंट सीट अलॉकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने देशभर के 23 आईआईटी, 32 एनआईटी, 26 ट्रिपल आईटी और 30 जीएफटीआई में एडमिशन के लिए काउंसिलिंग का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

छह राउंड में होगी काउंसिलिंग

एनआईटी, ट्रिपल आईटी, जीएफटीआई में जहां जेईई मेन के स्कोर के आधार पर दाखिले होंगे, तो वहीं आईआईटी में जेईई एडवांस के स्कोर के आधार पर दाखिले मिलेंगे। इसके लिए कैंडिडेट्स छह अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। JoSAA की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, 17 अक्टूबर से सात नवंबर के बीच होने वाले सीट अलॉकेशन प्रोसेस में कुल छह राउंड आयोजित किए जाएंगे।

27 सितंबर को होगी जेईई एडवांस

जेईई मेन की परीक्षा एक से छह सितंबर के बीच आयोजित की गई थी। इसके बाद अब 27 सितंबर को जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जेईई एडवांस का रिजल्ट छह अक्टूबर को जारी होगा। हालांकि, अभी तक सत्र शुरू होने की तारीख की पुष्टि नहीं की गई है। इस बारे में जल्द ही ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी की वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी।

काउंसिलिंग से जुड़ी जरूरी तारीखें

रजिस्ट्रेशन की तारीख : 6 से 15 अक्टूबर

पहला मॉक सीट आवंटन : 11 अक्टूबर

दूसरा मॉक सीट आवंटन : 13 अक्टूबर

कब-कब होगी काउंसिलिंग

राउंड सीट आवंटन की तारीख ऑनलाइन रिपोर्टिंग और फीस सबमिशन तारीख
1st 17 अक्टूबर 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर
2nd 21 अक्टूबर 22 अक्टूबर से 23 अक्टूबर
third 26 अक्टूबर 27 अक्टूबर से 28 अक्टूबर
4th 30 अक्टूबर 31 अक्तूबर से 09 नवंबर
fifth three नवंबर four नवंबर से 5 नवंबर
sixth 7 नवंबर eight नवंबर

0

Source link