Apple का ‘Time Flies’ ईवेंट कल, iPhone 12, सस्ती एप्पल वॉच के अलावा ये प्रोडक्ट हो सकते हैं लॉन्च

Photo:FILE Apple Time Flies occasion 

एप्पल के ताजातरीन आईफोन का इंतजार हर साल दुनिया को रहता है। हर साल की तरह Apple iPhone 12 को लेकर भी दुनिया भर में कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच एप्पल मंगलवार को ‘Time Flies’ ईवेंट आयोजित करने जा रहा है। यह ईवेंट 15 सितंबर को कैलिफोर्निया स्थित एपल पार्क में आयोजित किया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी इस ईवेंट में आईफोन 12 को लॉन्च कर सकती है। वैसे कुछ लीक्स में यह भी खबर मिली थी कि एप्पल अक्टूबर में अपने इस नए फोन को लॉन्च करेगी। इसके अलावा एप्पल अपनी आईवॉच का एक सस्ता एडिशन भी बाजार में उतार सकती है। 

भारत में कब शुरू होगा एप्पल ईवेंट

apple event

apple occasion

कंपनी ने इवेंट से जुड़ी जानकारी शेयर की है। ये इवेंट 15 सितंबर, 2020 को लोकल टाइम अनुसार सुबह 10 बजे (भारत में रात 10.30 बजे) शुरू किया जाएगा। इवेंट हर साल की तरह एपल हेडक्वॉर्टर के स्टीव जॉब्स थिएटर में ही होगा। कोरोना वायरस को देखते हुए इस साल ये इवेंट वर्चुअल होगा। कहा जा रहा है कि ऐपल 15 सितंबर को नेक्स्ट-जेनरेशन Watch और एक iPad लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी एक किफायती स्मार्टवॉच भी ला सकती है, जो ऐपल Watch Series three की जगह लेगी।

आईफोन 12 हो सकता है लॉन्च

कंपनी इस इवेंट में आईफोन 12 सीरीज को भी लॉन्च कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो इसमें Four मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। इसमें 5.Four इंच वाला आईफोन 12, 6.1 इंच वाला आईफोन 12 मैक्स, 6.1 इंच वाला आईफोन 12 प्रो और 6.7 इंच वाला आईफोन 12 प्रो मैक्स शामिल हैं। आईफोन 12 की बिक्री अक्टूबर से शुरू होगी। इसे लेकर कंपनी ने पहले ही कंफर्म कर दिया था। 

आ सकती है सस्ती स्मार्टवॉच

apple

apple

कंपनी की इस किफायती स्मार्टवॉच का नाम Apple Watch SE हो सकता है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो किफायती ऐपल वॉच दो वेरियंट्स में मिलेगी- 40mm और 44mm, इसमें वॉच सीरीज Four के जैसा ही डिजाइन और M9 प्रोसेसर मिल सकता है। हालांकि कम कीमत के चलते इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले और ECG जैसे कुछ प्रीमियम फीचर्स शायद ना मिलें। बता दें कि ऐपल वॉच सीरीज़ three कंपनी की सबसे लोकप्रिय स्मार्टवाच में से एक है। बता दें कि भारत में सीरीज three स्मार्टवॉच की कीमत 20,900 रुपये से शुरू होती है।

iPad Air 4

इस इवेंट में Apple iPad Air Four भी लॉन्च कर सकती है। इसका डिजाइन iPad Pro से मिलता जुलता हो सकता है। यूजर्स को इसका भी क्रेज लगा हुआ है। हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है।

Apple AirPods

कंपनी इस स्पेशल इवेंट में AirPods भी लॉन्च कर सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि एप्पल AirPods का सस्ता वर्जन लॉन्च कर सकता है।

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link