सीएम केजरीवाल ने की मार्केट एसोसिएशन से मुलाकात, कहा- मार्केट बंद करने की कोई मंशा नहीं

नई दिल्ली: दिल्ली में बाज़ार बन्द करने की अटकलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए मुलाकात की. दिल्ली में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने में मार्केट एसोसिएशन का सहयोग लेने के उद्देश्य से ये मीटिंग की गई.

मीटिंग में मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मार्केट प्लेस में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार का पूरी तरह से सहयोग देने का आश्वासन दिया. सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार किसी भी मार्केट को बंद नहीं करना चाहती है. उन्होंने मार्केट एसोसिएशन से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले, तो उसे वे खुद निशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं.

मार्केट एसोसिएशन को मार्केट बंद होने की चिंता

मीटिंग में मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ एक मार्केट बंद करने की संभावना को लेकर अपनी चिंता जाहिर की, जिस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार कोई भी मार्केट नहीं बंद करना चाहती है.

मार्केट एसोसिएशन से बातचीत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आज मैने मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. मैंने मार्केट बंद करने को लेकर उनकी चिंता को दूर करते हुए स्पष्ट किया है कि सरकार की मंशा किसी भी मार्केट को बंद करने की नहीं है. मार्केट एसोसिएशन के लोग यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले, तो उसे वे निशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं. साथ ही, सभी दुकानदार अपनी दुकान पर हैंड सैनिटाइजर और मास्क भी अवश्य रखे.’’

निशुल्क मास्क बांटें कार्यकर्ता- केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ''आम आदमी पार्टी के हमारे विधायकों, सांसदों, पार्षदों और स्वयंसेवकों, आप सब भी सावर्जनिक स्थानों पर जाएं और जो लोग मास्क नहीं पहने मिलें, उनमें निशुल्क मास्क बांटें. यह सबसे बड़ी देशभक्ति और मानव सेवा है. मैं सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध करते हुए कहना चाहता हूं कि वे भी अपने वॉलिंटियर्स को सड़क पर उतार कर निशुल्क मास्क वितरित करने के लिए कहें. आइए, हम संयुक्त प्रयास से कोरोना के प्रसार को रोकें.''

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भीड़भाड़ और नियम उल्लंघन की स्तिथि में कुछ मार्केट को बंद करने की इजाज़त का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजने की बात कही थी. जिसके बाद से लगातार कयास लगाये जा रहे थे कि दिल्ली में आंशिक लॉकडाउन लगाया जा सकता है. हालांकि दिल्ली सरकार की ओर से साफ किया गया है कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा.

यह भी पढ़ें-

कोरोना के बीच जी-20 का दो दिवसीय डिजिटल सम्मेलन आज से, पीएम मोदी करेंगे शिरकत

कोरोना की दूसरी लहर में राज्यों ने प्रतिबंध लगाना शुरू किए, जानिए- किस शहर में लगा कर्फ्यू, कहां स्कूल हुए बंद

Source link