सांसद हनुमान बेनीवाल ने दो बार कराया कोरोना टेस्‍ट, एक रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरी निगेटिव, बोले-किसे…

सांसद हनुमान बेनीवाल के मामले ने कोरोना टेस्‍ट की गुणवत्‍ता को लेकर संदेह बढ़ा दिया है

नई दिल्ली: India corona Virus Updates: देश में कोरोना वायरस के मामलों (Corona instances in India) की संख्‍या बढ़ते हुए 48 लाख के आंकड़े को पार कर गई है. कोरोना के इस प्रकोप के बीच कुछ मामले ऐसे भी सामने आए हैं जब किसी एक शख्‍स की एक लैब से टेस्‍ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि दूसरे स्‍थान से कराई गई इसी शख्‍स की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट ने इसके विपरीत परिणाम दिया यानी निगेटिव आई. ऐसे मामलों ने टेस्‍ट की गुणवत्‍ता को लेकर संदेह बढ़ा दिया है. राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal )के अनुसार, उनका मामला कुछ ऐसा ही है. राजस्‍थान (Rajasthan) से सांसद बेनीवाल ने एक मसले पर एक ट्वीट किया, इसमें उन्‍होंने लिखा, ‘मैंने लोकसभा परिसर में #Covid19 की जांच करवाई जो पॉजिटिव आई उसके बाद जयपुर स्थित SMS मेडिकल में जांच करवाई जो नेगेटिव आई,दोनों रिपोर्ट आपके साथ साझा कर रहा हूँ,आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए?’

यह भी पढ़ें

बेनीवाल ने अपने ट्वीट के साथ कोरोना टेस्‍ट की दोनों रिपोर्ट शेयर की हैं, इसमें जयपुर के सवाई मानसिंह अस्‍पताल में 13 सितंबर को कराए गए टेस्‍ट की रिपोर्ट ‘निगेटिव’ है जबकि लोकसभा परिसर में 11 सितंबर को कराए गए टेस्‍ट की रिपोर्ट पॉजिटिव है.

गौरतलब है कि संसद का मॉनसून सत्र आज यानी सोमवार से ही प्रारंभ हुआ है. कोरोना के साये में मानसून सेशन की शुरुआत हुई है, ऐसे में सत्र शुरू होने से पहले यह नियम बनाया गया था कि सभी सांसद और कर्मचारी कोविड टेस्ट कराएंगे, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. नियम यह भी है कि उनकी रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पहले की नहीं होनी चाहिए. सत्र प्रारंभ होने के पहले कराए गए कोरोना टेस्‍ट में लोकसभा के 17 सांसद कोरोना पॉज़िटिव (Loksabha MPs Covid constructive) पाए गए हैं. जानकारी के अनुसार, इन कोरोना संक्रमित सांसदों में सबसे ज्यादा 12 सांसद बीजेपी के हैं. YRS कांग्रेस के दो, शिवसेना, DMK के और RLP के एक-एक सांसद हैं.

संसद का मानसून सत्र शुरू, कोरोना के मद्देनजर कई एहतियात

Source link