संसद का मानसून सत्र शुरू, चीन कर रहा है भारत की जासूसी | पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. इस दौरान चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच पीएम मोदी ने कहा कि देश के जवान सीमा की रक्षा के लिए तैनात हैं और पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है. कोरोना को लेकर मोदी ने कहा कि जबतक कोई दवाई नहीं आ जाती, तबतक ढिलाई ना बरतें.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hq6TpV

भारत में चीन की जासूसी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, चीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पांच प्रधानमंत्रियों, 24 मुख्यमंत्रियों, 350 सांसद, कानून निर्माता, विधायक, मेयर, सरपंच और सेना से जुड़े समेत करीब 1350 लोगों की जासूसी कर रहा है. चीन की कंपनी शेनझेन इंफोटेक और झेन्हुआ इंफोटेक ये जासूसी कर रही है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3bVuOMP

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 92 हजार 71 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1136 लोगों की जान चली गई है. देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 48 लाख 46 हजार है. इनमें से 79,722 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 9 लाख 86 हजार हो गई और 37 लाख 80 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3bVelrY

एक्ट्रेस कंगना रनौत लगभग 5 दिन मुंबई में बिताने के बाद आज मनाली के लिए रवाना हो गई हैं. कंगना रनौत ने ट्वीट कर कहा कि भारी दिल के साथ मुंबई से जा रही हूं. इसी के साथ कंगना ने महाराष्ट्र सरकार पर लोकतंत्र के चीरहरण का भी आरोप लगाया.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/35Cx1M7

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे में कथित भूमिका के आरोप में पुलिस ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को गिरफ्तार किया है. खालिद की गिरफ्तारी यूएपीए के तहत हुई है. इससे पहले भी उमर खालिद के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि निषेध कानून के तहत एक मामला दर्ज किया जा चुका है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3mfCJtg

Source link