श्रीसंत प्रेजिडेंट कप से करेंगे टी20 क्रिकेट में वापसी, केरल क्रिकेट असोसिएशन करवाएगा आयोजन

नई दिल्ली
भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत (Sreesanth) क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं। वह प्रेजिडेंट टी20 कप से वापसी करेंगे जिसका आयोजन केरल क्रिकेट असोसिएशन करवाएगा। साल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में प्रतिबंधित होने के बाद यह यह पहला मौका होगा जब श्रीसंत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग (IPL Spot Fixing) के आरोप में श्रीसंत पर बैन लगाया गया था। इस साल सितंबर में सात साल का वह बैन समाप्त हो गया।

इस टी20 टूर्नमेंट का शेड्यूल अभी तय नहीं किया गया है क्योंकि केरल क्रिकेट असोसिएशन अभी सरकारी मंजूरी का इंतजार कर रही है। असोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया है कि ड्रीम11 ही इस लीग की स्पॉन्सर होगी। केरल क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष सजन के वर्गीस ने स्पोर्ट्स स्टार को बताया, ‘जी, बिलकुल श्रीसंत इस लीग का एक आकर्षण होंगे। हर खिलाड़ी एक ही होटल में बायोबबल में रहेगा। हम दिसंबर के पहले सप्ताह में यह लीग करवाने का सोच रहे हैं। केरल सरकार की मंजूरी सबसे अहम चीज है।’

श्रीसंत काफी समय से क्रिकेट में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन अगस्त 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने इस घटाकर सात साल का कर दिया।

श्रीसंत को कभी भारतीय तेज गेंदबाजी का भविष्य माना जाता था। उन्होंने 2007 के पहले वर्ल्ड टी20 में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा साल 2006 में साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने मैच में आठ विकेट लिए थे जिसमें पारी में पांच विकेट भी शामिल थे। भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका में सीरीज ड्रॉ करवाई थी।

उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 87, 75 और सात विकेट लिए।

.

Source link