शाओमी स्मार्टफोन्स को मिलने लगा Android 11 अपडेट, इन 3 फोन से शुरुआत

नई दिल्ली
सर्च इंजन कंपनी गूगल की ओर से बीते दिनों Android 11 ऑफिशली रिलीज कर दिया गया है और इसके स्टेबल बिल्ड्स कंपनी की पिक्सल सीरीज पर रोलआउट किए जा रहे हैं। नए ऑपरेटिंग सिस्टम का सोर्स कोड भी AOSP पर अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही Oppo और Realme जैसे ब्रैंड्स ने बीटा टेस्टर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं। वहीं, एक कदम आगे बढ़ते हुए शाओमी ने Android 11 स्टेबल बीटा अपडेट रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है।
शाओमी की ओर से सबसे पहले तीन स्मार्टफोन्स के लिए लेटेस्ट ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का स्टेबल बीटा वर्जन रोलआउट किया जा रहा है। जिन शाओमी स्मार्टफोन्स को Android 11 अपडेट मिलना शुरू हो गया है, उनमें Xiaomi Mi 10, Xiaomi Mi 10 Pro और Redmi Ok30 Pro शामिल हैं। फिलहाल, शाओमी अपनी होम कंट्री यानी कि चाइना से लेटेस्ट ओएस के रोलआउट की शुरुआत कर रही है। जल्द ही बाकी मार्केट्स में भी इन स्मार्टफोन के यूजर्स को अपडेट दिया जाएगा।

पढ़ें: MIUI 12 कैमरा ऐप में आए ढेरों कमाल फीचर्स, देखें टॉप लिस्ट

इन फोन्स को नया MIUI 12
बाकी कंपनियों से अलग शाओमी MIUI 12 वीकली बिल्ड्स रिलीज करता रहा है, जो Android 11 पर बेस्ड हैं। ये बीटा बिल्ड्स चार स्मार्टफोन्स- Mi 10, Mi 10 Pro, Redmi Ok30 Pro और Mi CC9 Pro के लिए रिलीज किए गए हैं। इसके अलावा हाल ही में Redmi Ok30 5G और Redmi 10X Pro को भी ऐसे ही बिल्ड्स का अपडेट मिला है। MIUI 12 के साथ शाओमी कई ट्वीक्स अपने कस्टम यूजर इंटरफेस में लेकर आया है।

पढ़ें: शाओमी फोन के लिए MIUI 12 का इंतजार? आपको मिलेंगे ये फीचर्स

आखिरी स्टेज में है टेस्टिंग
Android 11 स्टेबल बीटा बिल्ड का अपडेट तीन डिवाइसेज के बाद बाकियों को भी साल के आखिरी तीन महीनों में मिल सकता है। ‘स्टेबल बीटा’ अपडेट का मतलब है कि यह अपडेट रोलआउट किए जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इसकी टेस्टिंग लगभग आखिरी फेज में हैं। कंपनी स्टेबल बिल्ड बाकी यूजर्स तक रोलआउट करने से पहले कुछ डिवाइसेज में इसे टेस्ट कर रही है। एक बार टेस्टिंग पूरी होते ही यह स्टेबल बिल्ड बन जाएगा और इसमें से बीटा शब्द हटते ही बाकियों को MIUI 12 अपडेट Android 11 के साथ मिलने लगेगा।

Source link