फूल रही है Google Pixel 3 और 4 की बैटरी, ढेरों यूजर्स परेशान

नई दिल्ली
पुराने स्मार्टफोन्स में मिलने वाली रिमूवेबल बैटरी के फूल जाने की शिकायत अक्सर सामने आती थी, जिसे बदलना पड़ता था। हालांकि, अब स्मार्टफोन्स की बैटरी आसानी से निकाली और बदली नहीं जा सकती लेकिन बैटरी फूलने की दिक्कत से छुटकारा नहीं मिल सका है। इस दिक्कत का शिकार गूगल की पिक्सल सीरीज के डिवाइस बने हैं। Google Pixel three और Pixel four स्मार्टफोन यूजर्स बैटरी फूलने की दिक्कत से परेशान हैं और सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर शिकायत कर रहे हैं।
गूगल के स्मार्टफोन्स सॉफ्टवेयर के मामले में बेशक बेहतरीन हों लेकिन हार्डवेयर से जुड़ी दिक्कतें पहले भी सामने आती रही हैं। Pixel three और Pixel four कई प्रॉब्लम्स के साथ लॉन्च हुए थे लेकिन फोन की बैटरी फूलना बड़े सवाल खड़े करता है। गूगल की ओर से अब तक कुछ नहीं कहा गया है लेकिन 60 से ज्यादा यूजर्स यह प्रॉब्लम रिपोर्ट कर चुके हैं। हो सकता है कि बैटरी पहले से फूलना शुरू हुई हो लेकिन यूजर्स ने केस इस्तेमाल करने के चलते इसपर बाद में ध्यान दिया।

पढ़ें: मिलेंगे Pixel जैसे फीचर्स, फोन में इंस्टॉल करें Google Phone ऐप

ब्लास्ट होने का भी खतरा
बैटरी फूलना संकेत होता है कि यूनिट खराब हो रहा है और बैटरी को चार्ज होने के लिए जरूरी पावर नहीं मिल पा रही है। साथ ही बैटरी फूलना फोन के लिए खतरनाक हो सकता है और सुरक्षित नहीं है। अगर गूगल टाइम पर ऐक्शन नहीं हो सकता तो ऐसे फोन्स में ब्लास्ट के मामले भी सामने आ सकते हैं। दरअसल, अब बैटरी फोन के अंदर होने के चलते उसे निकाला नहीं जा सकता और एक हद से ज्यादा वह फूल भी नहीं सकती। ऐसी स्थिति में दबाव पड़ना बैटरी फटने की वजह भी बन सकता है।

पढ़ें: Google Pixel 4A का कैमरा होगा जबरदस्त, सामने आए कैमरा सैंपल

चार्जिंग स्टैंड में दिक्कत?
खास बात यह है कि कई यूजर्स के साथ बैटरी फूलने की दिक्कत तब सामने आई, जब उन्होंने अपना पिक्सल डिवाइस Pixel स्टैंड की मदद से वायरलेसली चार्ज करना शुरू किया। इसके अलावा कई यूजर्स ने यह भी लिखा है कि बैटरी फूलने के बाद उनके Pixel three और Pixel four यूनिट की वायरलेस चार्जिंग ने काम करना बंद कर दिया। ऐसे में प्रॉब्लम फोन में ना होकर पिक्सल चार्जिंग स्टैंड में भी हो सकती है। फिलहाल स्थिति गूगल की ओर से ऑफिशली कुछ कहने पर ही स्पष्ट होगी।

Source link