दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा- दो दिन में हजार से ज्यादा ICU बेड उपलब्ध होंगे

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया है कि एक दो दिन के अंदर दिल्ली में 1000 से ज्यादा आईसीयू बेड्स उपलब्ध होंगे. ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों को काबू करने की कोशिश को ज्यादा ताकत मिलेगी.

सत्येंद्र जैन ने कहा, ” हमने बेडों की संख्या बढ़ाकर 17,592 कर दी है. लगभग 7700 बेड अभी खाली हैं, 9500 भरे हुए हैं. पिछले 3-Four दिन में 400 ICU बेड बढ़ाए गए हैं, आगे और ICU बेड बढ़ाने की संभावना है.”

दिल्ली सरकार के एप पर अस्पतलों में बेड खाली दिखने पर भी बेड नहीं मिलते. इस सवाल पर सत्येंद्र जैन ने कहा, ”गंगाराम में I CU बेड फुल हैं, AIIMS में पता करते हैं. ICU में प्राइवेट के अंदर दिक्कत आ रही है. हमने प्राइवेट में 250 ICU बेड बढाने का आदेश दिया है. दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 650 और केंद्र द्वारा 750 बढ़ाये जा रहे हैं. अगले 2-Four दिन में बेड बढ़ जाएंगे तो उपलब्धता अपने आप बढ़ जाएगी.”

कुछ मार्केट में हॉकर्स और अनाधिकृत स्टॉल्स को हटाने के आदेश पर जैन ने कहा, ”कुछ लोग दुकान के अंदर सारा सामान न रखकर दुकान के बाहर रख लेते हैं, इससे फुटपाथ पर भीड़ हो जाती है. उन्हें कहा गया है कि दुकान के अंदर सामान रखें.”

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी चिंता का सबब बना हुआ है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक लगातार दूसरे दिन कोरोना से 100 से ज़्यादा मौतें हुई हैं.

बीते 24 घन्टे में कोरोना से 111 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना से कुल मौत का आंकड़ा 8,270 पर पहुंच गया है. 20 नवंबर को कोरोना से 118 लोगों की मौत हुई थी. वहीं 18 नवंबर को कोरोना से अब तक की सबसे ज़्यादा 131 मौतें दर्ज की गई.

Source link