कोरोना वायरसः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर संक्रमण से उबरे, अस्पताल से मिली छुट्टी

गुरुग्रामः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से गुरुवार की दोपहर लगभग तीन बजे छुट्टी दे दी गई. एक अधिकारी ने कहा कि खट्टर को कोरोनावायरस संक्रमण से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. अस्पताल द्वारा जारी एक मेडिकल बुलेटिन में चिकित्सा अधीक्षक ए.के. दुबे ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर कोविड-19 से उबर गए हैं और उन्हें गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

अधिकारी ने कहा कि 17 दिनों तक अस्पताल में रहने वाले खट्टर को एक सप्ताह तक घर में ही एकांतवास (होम क्वारंटीन) में रहने और अपने स्वास्थ्य की निगरानी करने की सलाह दी है. अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि उनमें फिलहाल संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं और उनका स्वास्थ्य अच्छा है.

नई दिल्ली में एम्स के डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम, रोहतक पीजीआई के डॉ. वीरेंद्र यादव और सिविल सर्जन, गुरुग्राम डॉ. सुशीला कटारिया और उनकी टीम ने खट्टर के उपचार और उनके स्वास्थ्य की निगरानी करने का काम किया. खट्टर को 26 अगस्त को विधानसभा के मानसून सत्र से ठीक एक दिन पहले 25 अगस्त को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. मुख्यमंत्री ने कोविड-19 संक्रमण की जानकारी ट्विटर के माध्यम से साझा की थी.

बता दें की देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 44 लाख के पार पहुंच गई है. देशभर में अभीतक 44,65,863 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसमें से अभीतक 34,71,783 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद सही हुए हैं. वहीं अभी तक 75,062 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. वर्तमान में देशभर में 9,19,018 लोग कोरोना संक्रमित हैं.

इसे भी पढ़ेंः
दिल्ली से प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार, नशे की लत को पूरा करने के लिए कर रहे थे रॉबरी

बीजेपी अध्यक्ष ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा- हिंदुओं के खिलाफ है पश्चिम बंगाल सरकार का माइंडसेट

Source link