कोरोना काल में थॉमस और उबेर कप, 7 बड़े देश हटे, साइना नेहवाल ने पूछा सवाल

नई दिल्लीभारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने अगले महीने होने वाले थॉमस और उबेर कप के समय को लेकर रविवार को चिंता व्यक्त की और पूछा कि क्या कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के बीच इसका आयोजन सुरक्षित होगा? सात देशों के कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टूर्नमेंट से हटने के बाद साइना ने चिंता व्यक्त की है। मार्च में इस महामारी के कारण बंद बैडमिंटन गतिविधियों के बाद थॉमस और उबेर कप से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन की वापसी होगी।

आयोजन कितना सुरक्षित?
इनका आयोजन डेनमार्क में तीन से 11 अक्टूबर तक किया जाएगा। साइना ने ट्वीट किया, ‘सात देशों ने महामारी के कारण टूर्नमेंट से हटने का फैसला किया है… क्या इस दौरान इस टूर्नमेंट का आयोजन करना सुरक्षित होगा?’ इस टूर्नमेंट से कोरिया, थाइलैंड, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हॉन्ग कॉन्ग हट चुके हैं। भारत की तैयारियों पर भी इस महामारी का असर पड़ा है।

प्रैक्टिस कैंप हुआ था रद्द
हैदराबाद में प्रस्तावित अभ्यास शिविर रद्द करना पड़ा, क्योंकि खिलाड़ियों ने भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा निर्धारित क्वॉरंटीन की शर्तों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। इस प्रतिष्ठित टूर्नमेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई मौजूदा विश्व चैंपियन पीवी सिंधु करेंगी। उन्होंने पहले व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इससे हटने का फैसला किया था, लेकिन महासंघ के मनाने पर इसे बदल दिया।

विश्व कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत ने हालांकि घुटने की चोट के कारण इस टूर्नमेंट में नहीं खेलने का निर्णय लिया। बैडमिंटन विश्व महासंघ को महामारी के कारण अपने अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में बार बार बदलाव करना पड़ रहा है। उसने कहा है कि टूर्नमेंट के प्रतिभागियों के पास अगर नेगेटिव कोविड-19 रिपोर्ट है तो उन्हें डेनमार्क में पहुंचने के बाद क्वॉरंटीन में नहीं रहना होगा।

टीमें…थॉमस कप: किदाम्बी श्रीकांत, पारुपल्ली कश्यप, लक्ष्य सेन, शुभांकर डे, सिरिल वर्मा, मनु अत्री, बी सुमीत रेड्डी, एम आर अर्जुन, ध्रुव कपिला, केपी गारागा

उबेर कप: पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, आकार्शी कश्यप, मालविका बंसोड, अश्विनी पोनप्पा, पूजा डांडु, संजना संतोष, पूर्विषा एस राम, जे मेघना।

डेनमार्क ओपन और डेनमार्क मास्टर्स: किदाम्बी श्रीकांत, साइना नेहवाल, लक्ष्य सेन, अश्विनी पोनप्पा, पीवी सिंधु, एन सिक्की रेड्डी।

.

Source link