उत्तराखंड के टिहरी में निर्माणाधीन पुल ढहा, एक की मौत,13 घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

नई टिहरी: उत्तराखंड के टिहरी जिले में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 से लगे गूलर क्षेत्र में रविवार को एक निर्माणाधीन पुल का लेंटर डालते समय उसके ढहने से वहां कार्य कर रहे एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि 13 अन्य घायल हो गए. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने पुल के क्षतिग्रस्त होने और दुर्घटना के कारणों की जांच के मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें

लोक निर्माण विभाग के राष्ट्रीय राजमार्ग के श्रीनगर खंड के अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार बिजल्वाण ने बताया कि घटना ऋषिकेश से 25 किलोमीटर दूर हुई जहां लेंटर डालते समय निर्माणाधीन फोरलेन पुल अचानक ढह गया. उन्होंने बताया कि 45 मीटर इस पुल के एक हिस्से का काम पूरा हो चुका था जबकि दूसरे हिस्से पर लेंटर डाला जा रहा था. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया शटरिंग में गड़बड़ी के कारण यह हादसा हुआ है और पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Newsbeep

राज्य आपदा मोचन बल और पुलिस की टीमों ने मौके पर पहुंचकर हादसे में घायल हुए मजदूरों को निकाला और ऋषिकेश के राजकीय अस्पताल तथा एम्स में भर्ती कराया. टिहरी के जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि घायलों में से एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया जबकि तीन अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है. 

मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले 24 वर्षीय रियाज के रूप में हुई है. घायल हुए मजदूरों में से ज्यादातर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link