इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 90 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

स्पेशल सेल ने भारी मात्रा में हेरोइन जब्त किया

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)ने एक इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है.  रैकेट के सरगना सहित कार्टेल के पांच प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए रैकेट के पांच सदस्यों के साथ-साथ 23 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त किया. बरामद किये गए हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 90 करोड़ रुपये से अधिक बतायी जा रही है. गिरोह की तरफ से हेरोइन तस्करी कर के म्यांमार से मणिपुर के रास्ते भारत लाया जा रहा था. 

यह भी पढ़ें

गिरफ्तार three आरोपी बिहार के और 2 असम के रहने वाले हैं. उदय कुमार, सुबोध दास और संजीव कुमार को मुकुंदपुर चौक के पास से eight सितबंर को गिरफ्तार किया गया था. जबकि नित्यानंद और राहुल को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. इस सभी आरोपियों के पास से 23 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने का दावा NCB ने किया है. 

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने हेरोइन के साथ महिला को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सात लोगों की गिरफ्तारी और 48 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त कर हेरोइन तस्करी के एक गिरोह का रविवार को भंडाफोड़ करने का दावा किया था. एनसीबी ने कहा था कि गिरफ्तार किये गये लोगों में एक अफ्रीकी व्यक्ति और म्यामां की एक महिला भी शामिल थी. एनसीबी के उप निदेशक (अभियान) के पी एस मल्होत्रा ने एक बयान में कहा, ‘‘सीमित संख्या में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के मद्देनजर गिरोह अंतरराष्ट्रीय कूरियर मार्ग का इस्तेमाल कर रहा था.

Source link