असल चैम्पियन की तरह जलवा बिखेर रहा Samsung का नया और बेहद शानदार #MeanestMonsterEver Galaxy M51

Galaxy M51 अब असली चैंपियन के अंदाज में नजर आ रहा है। #MeanestMonsterEver खिताब के लिए हुए खास मॉन्स्टर मुकाबले में Mo-B को करारी शिकस्त देने के बाद Galaxy M51 के हौसले बुलंद हैं और आत्मविश्वास व गर्व से भरा हुआ है। Mo-B के लिए चार राउंड्स बहुत मुश्किल भरे और थकाऊ रहे, Samsung Galaxy M51 ने इन राउंड्स में खुद को खास मॉन्स्टर बताने वाले Mo-B को आसानी से हरा दिया। लेटेस्ट M-series डिवाइस से मुकाबला 4-Zero से हराने के बाद Mo-B ने सरेंडर कर दिया है। Samsung Galaxy M51 भला इतनी आसानी से मुकाबला कैसे जीता? #MeanestMonsterEver होने के लिए पावर-पैक्ड स्पेसिफिकेशंस शीट से लैस होने की जरूरत होती है और यह मॉन्स्टर बिलकुल नए और बेहद शानदार फीचर्स से पैक है। भारत में पहली बार किसी स्मार्टफोन में 7,000 mAh battery उपलब्ध कराई गई है और इस लिहाज से Samsung Galaxy M51 काफी दमदार है। इसमें बहुत तेज Qualcomm Snapdragon 730G processor दिया गया है, जो कि एक खास मशीन की तरह काम करता है। स्मार्टफोन में सेगमेंट-लीडिंग 64MP Quad Camera सेटअप के साथ बड़ा 6.7”(16.95 cm) sAMOLED Plus Infinity-O Display दिया गया है- Galaxy M51 के पास विनर्स की पूरी फौज है।

Meanest monster face-off में बुरी तरह नाकाम रहना अपमानजक था। हालांकि, Samsung India Electronics Ltd के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी से इसको लेकर बातचीत हुई, तो उन्होंने कहा कि Mo-B भोला और मजेदार है। असल में, जब चैलेंज शुरू हुआ था तब रकुल प्रीत सिंह और टाइगर श्रॉफ जैसे कई बॉलीवुड हॉटशॉट्स हरे रंग वाले इस मॉन्स्टर को सपॉर्ट कर रहे थे। लेकिन, मुकाबला खत्म होने के बाद, टाइगर और रकुल ने Galaxy M51 को अच्छी तरह जांचा-परखा और वे Samsung के अगले M-Series मॉन्स्टर को लेकर काफी एक्साइटेड लगे।

टाइगर श्रॉफ ने तो #MeanestMonsterEver की बैटरी खत्म करने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। Galaxy M51 को लेकर उनका कुछ ऐसा कहना है।

अब तक, यह क्लीयर हो जाना चाहिए Galaxy M51, Samsung कैंप का सबसे बेस्ट और खास M Series स्मार्टफोन है। लेकिन, क्या चीजें इसे #MeanestMonsterEver बनाती हैं, आइए जानते हैं।

#MeanestMonsterEver-Samsung Galaxy M51 की मान्स्ट्रस स्पेसिफिकेशंस शीट की बारीक पड़ताल

#MeanestBatteryEver

सैमसंग गैलेक्सी M51

इस शानदार स्मार्टफोन के साथ Samsung ने जो खूबियां पेश की हैं, वे किसी तकनीकी चमत्कार से कम नहीं है। Galaxy M51 में बड़ी 7000mAh battery दी गई है। इससे भी बढ़कर बात यह है कि यह स्मार्टफोन 25W Type C Super Fast Charger के साथ आता है। ऐसी मान्स्ट्रस साइज बैटरी के साथ Galaxy M51 साधारण से हैवी यूज करने के बाद आराम से दो दिन तक चल जाता है। बड़ी बैटरी का पूरा इस्तेमाल करते हुए Galaxy M51 आपको Type-C से Type-C cable के जरिए किसी दूसरे डिवाइस को reverse cost करने की सुविधा देता है।इतनी बड़ी बैटरी के बाद भी Samsung ने डिजाइन को फैशनबल और अट्रैक्टिव रखा है। सिर्फ 9.5mm और 213 ग्राम वाला Samsung Galaxy M51 इसकी बड़ी बैटरी को देखते हुए पतला और स्टाइलिश दिखने वाला डिवाइस है।

#MeanestProcessorEver

eeee1

सैमसंग गैलेक्सी M51

यूजर्स की खास जरूरतों को ध्यान में रखते हुए Samsung Galaxy M51 पहली बार बेहद तेज Qualcomm® Snapdragon™ 730G Processor के साथ आया है। यह 2.2 GHz Octa-Core Processor M-Series में दिया गया पहला Snapdragon processor है। यह 730G processor अपने अद्भुत गेमिंग एक्सपीरियंस और स्मूद परफॉर्मेंस से पहले ही दिल जीत चुका है। इस processor के साथ मौजूद ग्राफिक इन्टेन्सिव Adreno 618 GPU आपकी सारी गेमिंग जरूरतों का ध्यान रख सकता है।

#MeanestDisplayEver

eeee2

सैमसंग गैलेक्सी M51

Samsung ने Galaxy M51 में 20:9 side ratio के साथ बड़ा 6.7″ FHD+ Super AMOLED Plus Infinity-O Display दिया है। Galaxy M Series स्मार्टफोन्स अपनी शानदार स्क्रीन क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं, और यह फोन भी इस विरासत को स्टाइल के साथ आगे बढ़ाता है। इसका बड़ा डिस्प्ले आपके व्यू एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा जो इस प्राइस रेंज के सिर्फ एक स्मार्टफोन में आपको मिल सकता है। Galaxy M51 स्मार्टफोन NTSC Color Gamut (100-110%) और Contrast Ratio: 78960:1 के साथ कलर्स के पूरे स्पेक्ट्रम को कवर करता है।

#MeanestCameraEver

eeee3

सैमसंग गैलेक्सी M51

साल 2020 के हर नए स्मार्टफोन में quad digicam होना एक जरूरी चीज हो गया है। इसलिए, Galaxy M51 में दिया गया है 64MP (Main Sony IMX 682 sensor) + 12MP (Ultrawide sensor) जो 123-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू देता है + 5MP (depth sensor) लाइव फोकस के साथ पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए + 5MP (Macro sensor) जो आपको सब्जेक्ट के पास होने का मौका देता है। तो Galaxy M51 में दिए गए 64MP quad-camera सेटअप को क्या खास बनाता है?

#MeanestMonsterEver एक इंटेलिजेंट कैमरा सिस्टम है। कैसे? इस कैमरा सिस्टम में Single Take नाम का शानदार फीचर दिया गया है, जिसके जरिए आप अपने पसंदीदा पलों को बस एक क्लिक में 10 अलग-अलग मोड्स (फोटोज और विडियोज) में कैप्चर कर पाते हैं!

इसके अलावा, इसमें और भी खास चीजें हैं। इसमें tremendous slo-mo mode, hyperlapse mode और कम रोशनी में शानदार तस्वीरों के लिए एक डेडिकेटेड evening mode भी है। आप extremely vast angle lens का इस्तेमाल panorama photographs और ultrawide movies, ultrawide evening mode और दूसरे कई कामों के लिए कर सकते हैं। प्रोफेशनल विडियो बनाने के लिए इसमें Super Steady mode की सुविधा है। यह फीचर आपके विडियोज को हिलने से बचाता है।

अच्छी बात यह है कि इसका 32MP फ्रंट-फेसिंग कैमरा अब तक की कुछ सबसे शानदार सेल्फीज ले पाता है। साथ ही, आपको फ्रंट सेंसर में भी Single Take characteristic मिलता है।

#MeanestPriceEver?

eeee4

सैमसंग गैलेक्सी M51

स्मार्टफोन के टॉप फीचर्स के अलावा Galaxy M51 में और भी कई खासियत हैं। उदाहरण के लिए, आपको दो वेरियंट्स मिलते हैं- यह फोन 6+128GB और 8+128GB ऑप्शन में उपलब्ध है। आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए मेमोरी को 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन अनलॉक करने के लिए आपको सुपर-फास्ट फेस-अनलॉक के साथ ही साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। हालांकि, हैरान करने वाली बात यह है कि स्मार्टफोन में Samsung किस तरह इतनी कम कीमत में इतने सारे बेहतरीन फीचर्स देने में सफल रहा।

Galaxy M51 की शुरुआती कीमत 24,999 रुपये रखकर Samsung ने सही निशाना लगाया है। Samsung ने स्मार्टफोन के साथ 18 से 20 सितंबर, 2020 तक Amazon.in पर शानदार इंट्रोडक्टरी लॉन्च ऑफर्स शुरू किए हैं। Galaxy M51 खरीदते समय HDFC क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स का इस्तेमाल करने पर EMI और Non-EMI ट्रांजैक्शन पर 2000 रुपये तक का इंस्टैंट कैशबैक मिलेगा।

Samsung Galaxy M51 को Amazon.in और Samsung.com से 18 सितंबर से खरीदा जा सकेगा। आपके लिए खुद को अपग्रेड करने और #MeanestMonsterEver – Galaxy M51 को खरीदने का समय आ गया है!

डिस्क्लेमरः इस आर्टिकल को सैमसंग की तरफ से टाइम्स इंटरनेट की स्पॉटलाइट टीम ने लिखा है।

Source link