अमेरिका में किराए की कोख से जन्मे नवजात से नहीं मिल पा रहा चीनी दंपत्ति, रुकावट बना कोरोना वायरस

अमेरिका: चीन का एक दम्पत्ति किराए की कोख से अमेरिका में जन्मी अपनी नवजात बच्ची से नहीं मिल पा रहा है. कोरोना वारयस वैश्विक महामारी के कारण लागू स्वास्थ्य प्रतिबंधों की वजह से उसे दुश्वारी पेश आ रही है. नवजात बच्ची इडाहो में अपनी सरोगेट मदर के पास रह रही है.

चीनी दंपत्ति की राह में रुकावट बना कोरोना वायरस

‘द इडाहो स्टेट्समैन’ ने बताया कि एमिली क्रिसलिप ने 18 मई को बोइसे के अस्पताल में एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया था. लेकिन उसके जैविक माता-पिता अभी तक बच्ची से नहीं मिल पाए हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण लागू जन स्वास्थ्य आपात स्थिति के बाद दो फरवरी से चीन जाने आने पर रोक है. क्रिसलिप ने कहा, ‘‘इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि माता-पिता यहां कब आ पाएंगे.’’

अमेरिका में जन्मी बच्ची से मिलना हुआ मुश्किल

क्रिसलिप विवाहित है और उसका दो वर्ष का बेटा है. उसने कहा कि बच्चों को जन्म नहीं दे पाने संबंधी समस्या से जूझ रहे दम्पत्ति के लिए किराए की कोख उपलब्ध कराई. क्रिसलिप ने कहा, ‘‘हमने (क्रिसलिप और उसके पति) बच्ची के माता-पिता की जिम्मेदारी निभाने की कोशिश की. अगर हमारी बच्ची होती, तो हम उसके लिए क्या चाहते? हमें कभी किराए की कोख की आवश्यकता होती, तो शायद यह सेवा देने वाली मां भी ऐसी परिस्थिति में हमारी बच्ची की देखभाल करती.’’ क्रिसलिप ने कहा कि चीनी दम्पत्ति को बच्ची की वीडियो और तस्वीरें लगभग रोजाना भेजती हैं.

‘रेज’ नाम की किताब में खुलासा- किम ने ट्रंप को अपने रिश्तेदार की हत्या करने के बारे में बताया था

Corona: प्रकोप को ‘खुदा की सजा’ बताने वाले यूक्रेन के पादरी पॉजिटिव, समलैंगिक विवाह को बताया था जिम्मेदार

Source link